The Magic Book Download in Hindi | The Magic book pdf download for Free

We have provided The Magic Book PDF in Hindi for Free. You can download Jadoo book by Rhonda Byrne in HIndi. This book emphasizes the significance of being grateful for all the blessings one has in his/her life.

आप नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करके The Magic Book in Hindi PDF For Free मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं .

the-magic-PDF-IN-HINDI

The Magic Book Description

TitleThe Magic/जादू
AuthorRhonda Byrne
Pages254
Size6 MB
LanguageHindi

Summery Of The Magic Book in Hindi

इस किताब में हमें लेखिका ने स्वयं के प्रति कृतज्ञ रहने के महत्व पर प्रकाश डाला है . हम सभी अपने जीवन के उद्देश्य को समझने में असफल होते हैं। हम अपने अधिकांश सपनों को जीते हैं और पूरा करते हैं, फिर भी अपने भीतर कुछ कमी महसूस करते हैं।

खो जाने और इधर-उधर भटकने की यह भावना अक्सर बिना किसी उत्तर के आती है जो निराशा और थकान का कारण बन सकती है। यही कारण है कि हम सभी को अपनी मदद के लिए अपने जीवन में कुछ ‘जादू’ की आवश्यकता होती है। यहीं से रोंडा बर्न की ‘द मैजिक’ मैदान में प्रवेश करती है।

कृतज्ञता मानव जाति का सबसे बड़ा उपहार है। और ठीक इसी पर लेखक रोंडा बर्न ध्यान केंद्रित करते हैं। एक बहुत ही सूक्ष्म लेकिन गहन तरीके से, रोंडा बर्न अपने पाठकों को कृतज्ञता की शक्ति और चमत्कार और हमारे जीवन में इसके पुरस्कृत कार्यान्वयन के बारे में बताती है।

कृतज्ञता व्यक्त करने से व्यक्ति को केवल नकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, जीवन में सभी अच्छी चीजों का एहसास होता है। यह बदले में आशावादी दृष्टिकोण का पोषण कर सकता है और व्यक्ति को जीवन में अधिक सकारात्मक और हंसमुख बना सकता है। जादू या जादू इस प्रकार एक बेहतर जीवन के लिए किसी के दृष्टिकोण और दिशाओं को परिष्कृत करने के लिए एक मैनुअल के रूप में कार्य करता है

ऐसी घटनाएं और उदाहरण हैं जब एक विचार ने कई लोगों के जीवन को बदल दिया है। लेखिका रोंडा बर्न ने अपनी पुस्तक ‘द मैजिक’ में अपने पाठकों को यह महसूस करने के लिए प्रभावित करने और प्रेरित करने का लक्ष्य रखा है कि वे चीजों को अपने अनुकूल लिए कैसे बना सकते हैं। उनकी पुस्तक विभिन्न प्रश्नों के उत्तर खोलती है कि कैसे एक साधारण विचार से कोई जी सकता है और विकसित हो सकता है।

जादू (The Magic )बताता है कि हमारे पास जो कुछ भी है उसके लिए आभार व्यक्त करना हमारे जीवन में और अच्छी चीजों को आमंत्रित करेगा। वह यह भी दावा करती है कि जो लोग अपने आशीर्वाद के लिए आभारी होने में असफल होते हैं, उनके पास वह सब कुछ खो जाएगा जो उनके पास है।

द मैजिक लेखक की दूसरी किताब द पावर का सीक्वल है। लेखक की अन्य सभी पिछली पुस्तकों की तरह, यह भी एक जीवन बदलने वाली पुस्तक है जो आपको आध्यात्मिक ज्ञान की स्वयं सहायता यात्रा पर ले जाती है।

लेखिका Rhonda Byrne के बारे में

Rhonda Byrne का जन्म वर्ष 1951 में ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। वह द सीक्रेट नामक पुस्तक की प्रसिद्ध लेखिका हैं, जिसे दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा जीवन बदलने वाला कार्य माना जाता है।

अपने शुरुआती करियर में, उन्होंने रेडियो प्रोडक्शन में काम किया और बाद में टेलीविज़न में आगे बढ़ीं। उन्होंने कई पुरस्कार विजेता टीवी शो बनाए। रोंडा वर्ष 2006 में द सीक्रेट – एक फिल्म और फिर एक पुस्तक के विमोचन के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध हो गई, जो मानव जीवन की हर एक विशेषता को संचालित करने वाले आकर्षण के नियमों के बारे में है।

2007 में टाइम पत्रिका पर उन्हें दुनिया को आकार देने वाले 100 लोगों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। रोंडा ने संबंधित विचारों पर द पावर और द मैजिक सहित अन्य पुस्तकें भी लिखी हैं।

Download The Magic Book Pdf in Hindi For Free

Leave a Comment