[PDF]Secrets of the Millionaire Mind Book Pdf In Hindi Download |Secrets of the Millionaire Mind Book Pdf in Hindi

Secrets of the Millionaire Mind Book pdf download in hindi for free| Download Secrets of the Millionaire Mind book in hindi |Secrets of the Millionaire Mind book pdf |Secrets of the Millionaire Mind by T.Harv Eker in Hindi

आप नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करके Secrets of the Millionaire Mind book को हिंदी में मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं .

secrets-of-the-millionare-mind-PDF
secrets of the millionaire mind PDF

Book Description

Title Secrets of the Millionaire Mind
AuthorEker T. Harv
Size3 MB
LanguageHindi
Pages113

Secrets of the Millionaire Mind Book PDF

आइये सबसे पहले जानते हैं कि इस secrets of the millionaire mind PDF में है क्या ?

क्या आपको कभी इस बात पर हैरानी हुई है कि कुछ लोग आसानी से अमीर क्यों बन जाते हैं, जबकि बाक़ी लोग ज़िंदगी भर आर्थिक मुश्किलों में फँसे रहते हैं? क्या यह अंतर उनकी शिक्षा, बुद्धि, योग्यताओं, टाइमिंग, काम की आदतों, संपर्कों, क़िस्मत या नौकरी, बिज़नेस अथवा निवेश के चुनाव के कारण होता है? अचंभित कर देने वाला जवाब है : इनमें से किसी कारण नहीं!

अपनी ज़बर्दस्त पुस्तक सीक्रेट्स ऑफ़ द मिलियनेअर माइंड में टी. हार्व एकर यह दावा करते हैं कि “पाँच मिनट में मैं बता सकता हूँ कि भविष्य में आपके पास कितनी दौलत होगी!” एकर आपके “धन और सफलता के ब्लूप्रिटं” को पहचानकर यह काम करते हैं। हम सभी के अवचेतन मन में धन का व्यक्तिगत ब्लूप्रिटं होता है और हमारे वित्तीय जीवन पर सबसे ज़्यादा प्रभाव इसी का पड़ता है।

आप मार्केटिंग, सेल्स, सौदेबाज़ी, शेयर बाज़ार, रियल एस्टेट और वित्त की दुनिया के बारे में चाहे सब कुछ जानते हों, लेकिन अगर आपका धन का ब्लूप्रिटं सफलता के उच्च स्तर के लिए निर्धारित नहीं है, तो आपके पास कभी ज़्यादा पैसा नहीं रहेगा – और अगर किसी कारण रहा भी, तो शायद आप उसे जल्दी ही गँवा देंगे!

अच्छी ख़बर यह है कि अब आप स्वाभाविक और सहज सफलता उत्पन्न करने के लिए अपने धन के ब्लूप्रिटं को दोबारा निर्धारित कर सकते हैं। सीक्रेट्स ऑफ़ द मिलियनेअर माइंड में दरअसल एक नहीं, दो पुस्तकें हैं।

पहला खंड यह स्पष्ट करता है कि आपके धन का ब्लूप्रिटं कैसे काम करता है। टी. हार्व एकर की बुद्धिमत्तापूर्ण सलाह, हास्य और भावनात्मक प्रबलता के असाधारण तालमेल से आप सीखेंगे कि आपके बचपन के प्रभावों ने आपकी आर्थिक तक़दीर को किस तरह तय किया है। आप यह भी सीखेंगे कि अपने ख़ुद के धन के ब्लूप्रिटं को कैसे पहचानना है और इसे कैसे “बदलना” है, ताकि आप न सिर्फ़ सफलता पा सकें, बल्कि इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण, इसे क़ायम रख सकें और लगातार इसका विस्तार कर सकें।

खंड दो में आपका परिचय दौलत की सत्रह फ़ाइलों से होगा, जो विस्तार से बताती है कि अमीर लोग ज़्यादातर ग़रीब और मध्य वर्गीय लोगों से किस तरह अलग सोचते और काम करते हैं। दौलत की हर फ़ाइल में कर्म करने के क़दम शामिल किए गए हैं, जिनका अभ्यास करके आप असल दुनिया में अपनी आमदनी नाटकीय रूप से बढ़ा सकते हैं और दौलत का संग्रह कर सकते हैं।

अगर आर्थिक द़ृष्टि से आपका प्रदर्शन आपकी उम्मीद के अनुरूप नहीं है, तो आपको अपने धन के ब्लूप्रिटं को बदलना होगा। दुर्भाग्य से आपके धन का वर्तमान ब्लूप्रिटं ज़िंदगी भर आपके साथ रहेगा, जब तक कि आप इसे पहचान नहीं लेते और इसमें सुधार नहीं कर लेते। और इस असाधारण पुस्तक की मदद से आप यह कर सकते हैं। टी. हार्व एकर के अनुसार, यह आसान है। अगर आप अमीर लोगों जैसे सोचते और काम करते हैं, तो इस बात के आसार हैं कि आप भी अमीर बन जाएँगे!

About Author-T.Harv Eker

टी. हार्व एकर एक व्यवसायी, प्रेरक वक्ता और एक लेखक हैं।उन्होंने स्पीडवेल्थ नाम से एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक लिखी है।

उनका जन्म टोरंटो, ओंटारियो, कनाडा में हुआ था और जब वे काफी छोटे थे तब वे अमेरिका चले गए। उन्होंने वहां कई कंपनियां शुरू कीं। वह अंततः एक खुदरा फिटनेस स्टोर के साथ सफल हो गया। उन्होंने पीक पोटेंशियल ट्रेनिंग नामक एक सेमिनार कंपनी की स्थापना की, जिसे बाद में 2001 में सक्सेस रिसोर्सेज द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया। वह 2001 से सेमिनार आयोजित कर रहे हैं।

Secrets of the Millionaire Mind Book Pdf in Hindi

FAQs

Secrets of the Millionaire Mind Book Pdf कैसे डाउनलोड करें ?

Secrets of the Millionaire Mind Book को आप ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करके आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं .

Secrets of the Millionaire Mind Book को किसने लिखा है ?

Secrets of the Millionaire Mind Book को टी. हार्व एकर (T. Harv Eker) ने लिखा है

Secrets of the Millionaire Mind Book किसके बारे में है ?

Secrets of the Millionaire Mind Book में बताया गया है कि अमीर लोग पैसे के बारे में कैसे सोचते है और आप ही कैसे इस दृष्टिकोण को अपना सकते हैं .

Leave a Comment