[PDF]Life’s Amazing Secret Book in Hindi | Jeevan ke Adbhut Rahasya Book Pdf Download

Life’s Amazing Secret PDF किताब हिन्दी मे | Jeevan ke adbhut Rahasya book pdf to download in hindi | Life’s Amazing Secret Book Pdf in Hindi | jeevann ke Adbht Rahasya Gaur Gopal Das book pdf Download

jeevan-ke-adbhut-rahasya-pdf

यदि आप गौर गोपाल जी द्वारा लिखित Life’s Amazing Secret (जीवन के अद्भुत रहस्य ) को डाउनलोड कर पढना चाहते हैं . तो हमने यहाँ पर Life’s Aamzing Secret Book pdf in hindi उपलब्ध करवाया है .

आप नीचे दी गयी लिंक से फ्री में डाउनलोड करके जीवन के अद्भुत रहस्य किताब को पढ़ सकते हैं .

About Jeevan Ke Adbut Rahasya Book

आज मनुष्य के जीवन में इतनी आपाधापी और तनाव घर कर गया है कि उसे देखकर ऐसा लगता है, मानो वह जीना ही भूल गया हो। इसका एकमात्र समाधान यह है कि जीवन में संतुलन और उद्देश्य का समावेश किया जाए।

इस पुस्तक में, गौर गोपाल दास जी ने उन 4 सिद्धांतों के बारे में बताया है जो कि एक सुखी जीवन की नींव बनाते हैं। ये हैं – व्यक्तिगत जीवन, रिश्ते, कार्य जीवन और सामाजिक योगदान . वह बताते हैं कि मूल्यों और खुशियों से भरा जीवन जीने के लिए उन्हें कैसे संतुलित रखा जाए।

यह पुस्तक बहुमूल्य अंतर्दृष्टि और उद्देश्यपूर्ण और संतुलित जीवन जीने के कई उदाहरणों से भरी हुई है। प्रत्येक अध्याय महान लोगों द्वारा कही गयी बातों के साथ शुरू होता है और अध्याय के सारांश के साथ समाप्त होता है।

Life’s Amazing Book Description

Title Life’s Amazing Secret/जीवन के अद्भुत रहस्य
Author Gaur Gopal Das
LanguageHindi
Size8 MB
Pages270

About Author

गौर गोपाल दास एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं, इन्होने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, पुणे से पढ़ाई की है।

हेवलेट पैकार्ड के साथ एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, उन्होंने एक लाइफ कोच बनने के लिए अपने करियर को अपग्रेड करने का फैसला किया। नतीजतन वर्ष 1996 में वह इस्कॉन में शामिल हो गए और तब से इस क्षेत्र में बहुत सक्रिय हैं।

इस्कॉन में चौपाटी शाखा नेतृत्व करते हुए , गौर गोपाल दास ने 2 दशकों से अधिक समय से भारत और विदेशों में विभिन्न प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानोंभाषण दिया . उन्होंने दुनिया भर में सुप्रसिद्ध डाक्टर और चिकित्सा पेशेवरों का मार्गदर्शन किया . यहाँ तक कि Google, Sales Force, Infosys, Barclays, Bank of America, E&Y, Ford जैसी कॉर्पोरेट कंपनियां भी उनके निरंतर सहायता और मार्गदर्शन के क्षेत्रों में अपवाद नहीं रही हैं।

गौर गोपाल दास जी ने कई TEDx Talks में भाषण दिया है । अपनी 2016 की लंदन यात्रा के दौरान, उन्होंने ब्रिटिश संसद में एक भाषण दिया।

आध्यात्मिकता और प्रेरणा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ योगदान के लिए उन्हें 2016 के रोटरी इंटरनेशनल के सुपर अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया। दुनिया भर में ‘आर्ट ऑफ गिविंग’ और करुणा की विचारधाराओं को बढ़ावा देने के उनके निस्वार्थ योगदान के लिए उन्हें केआईआईटी विश्वविद्यालय द्वारा ‘दानवीर कर्ण पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।

Download Jeevan ke Adbut Rahasya PDF

आप नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करके गौर गोपाल दास जी द्वारा लिखित जीवन के अद्बुत रहस्य किताब को पढ़ सकते हैं .

Leave a Comment